isuzu d-max v-cross

The third-generation Isuzu D-Max को थाईलैंड में दिसंबर 2023 में फेसलिफ्ट मिला। एक ही लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित, अनुपात बाहरी मॉडल से अभिन्न रहे लेकिन बाहरी भागों में प्रमुख अपडेट्स हुए और फीचर्स सूबीड तकनीकों की अधिकतम मौजूदगी के कारण अधिक प्रीमियम हो गई।

अच्छी खबर यह है कि इसुजु इंडिया ने अपनी अपडेटेड D-Max V-Cross का पहला टीज़र अब रिलीज किया है और यह पुष्टि की है कि यह जल्द ही भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि, बाहरी अपडेट्स वैश्विक बाजारों में देखी जाने वाली कोई भी प्रमुख नहीं दिख रही हैं और बजाय मैदानिक अपडेट के, मौजूदा पीढ़ी की जीवनकाल को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

वहीं, एक ही वी-आकार के एलॉय व्हील अब भी रखे गए हैं लेकिन इस बार काले फिनिश के साथ, जिसमें मध्य में इसुजु ब्रांडिंग है। टीज़र में गोलाकार एलईडी फॉग लैम्प की मौजूदगी दिखाई गई है जो कि मौजूदा मॉडल की तरह ही है जबकि मजबूत साइड स्टेप्स के साथ पिचशक्त काले क्लैडिंग व्हील आर्च्स के चारों ओर हैं।

इसके अलावा, नए बाहरी रंग योजनाएं और बहुत सारे नए क्रोम गार्निश की उम्मीद है। इंटीरियर सीटों के लिए ड्यूल-टोन काले और भूरे अंत में एक ड्यूल-टोन फिनिश हासिल करता है, जिसमें सभी यात्रियों के लिए समायोज्य हेडरेस्ट हैं, उसी तरह से ब्लैक फिनिश के साथ डैशबोर्ड जारी रहेगा। साथ ही, समान डॉट ग्रियर क्लस्टर, इंस्ट्रुमेंट कांसोल और मध्य में गोलाकार जलवायु प्रदर्शन भी वैसे ही रहेंगे।

सम्मुख फेसिया में एक स्किड प्लेट है लेकिन पीछे की ओर, टेलगेट और हर अन्य दृश्य और छूट के बिट्स और टचिंग्स मौजूदा डी-मैक्स वी-क्रॉस को याद दिलाते हैं। टीज़र से, यह परिवर्तन अब भी मौजूद हैं और हमें यह नहीं पता कि क्या कोई नए विशेषताएँ लाइन-अप में जोड़ी जाएंगी या नहीं। कोई मैकेनिकल संशोधन की भी उम्मीद नहीं है।

2024 इसुजु D-Max V-Cross 1.9 लीटर टर्बो फोर-सिलिंडर डीज़ल इंजन के साथ रहेगा। यह 163 एचपी की अधिकतम शक्ति और 360 एनएम की शीर्ष टॉर्क उत्पन्न करता है। 2WD कॉन्फ़िगरेशन को केवल छह स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ प्रस्तुत किया जाएगा जबकि 4WD संस्करण को छह स्पीड मैनुअल या छह स्पीड एटी के साथ प्राप्त किया जा सकता है।